गुरुवार, 20 सितंबर 2018

#KBC19सितम्बर2018 #सोमा_चौधरी


KBC हमेशा से ही मेरी पसंद रहा है, इसकी और अमित जी की प्रशंसा इतनी बार कर चुकी हूँ कि अब मैं स्वयं से ही परेशान हो गई हूँ. इस बार मेरा इरादा इसके हर एपिसोड पर लिखने का था. पुराने अभी ड्राफ्ट से आगे नहीं बढ़ सके तो सोचा आज जहाँ हूँ वहीं से क़दम बढ़ा लिए जाएँ.

सच कहूँ तो 19 सितम्बर की प्रतियोगी सोमा चौधरी जी (जो कि 18 को ही हॉट सीट पर आ गई थीं) का पहला इम्प्रेशन अच्छा नहीं था. मेरा मतलब, अमिताभ के फैन तो बहुत हैं पर इस अंदाज़ में भला कौन बात करता है! उनके सपने वाली बात से तो अमित जी भी असहज हो गए थे पर बाद में उन्होंने श्रोताओं का ओपिनियन लेकर माहौल को हल्का कर दिया था. यह देखना भी मज़ेदार था कि किसी के भी सपने में उनके पति नहीं आते!

बाद में जब सोमा जी को खेलते हुए देखा तो उनकी बुद्धिमानी के साथ-साथ, निश्छलता और मासूमियत भी सामने आई. फिर चाहे वो धरम जी से उनकी फ़ोन पर की गई बात हो या केक को देखकर उत्साही होना. 'पूर्व' भारतीय क्रिकेटर को हड़बड़ी में 'ईस्ट' का समझ लेना जितना दिलचस्प था उससे भी कहीं ज्यादा ईमानदारी उनके इस सच को स्वीकारने में थी. वहीं सोमनाथ चटर्जी वाले जवाब में जब वे भोलेपन से कहती हैं कि "हाँ, यही उत्तर है पर (चलो 60 सेकंड हैं तो) टाइम पास करते हैं", तो दर्शक भी अपनी हँसी नहीं रोक पाए थे. उसके बाद जीत की रक़म को बिछाकर उस पर सोने वाली बात पर तो अमिताभ भी ठहाका लगा उठे.
पर जो लोग 'लिफ़ाफ़ा देखकर मज़मून भाँप लेने' का राग अलापा करते हैं, उनकी इस सोच पर पुनर्विचार करने का काम तो सोमा जी ने उन्हें सौंप ही दिया है. एपिसोड रोचक रहा.

#KBC #KBC19सितम्बर2018 #अमिताभ_बच्चन #बिग_बी #सोमा_चौधरी #कौन_बनेगा_करोड़पति #ज्ञान का दसवाँ अध्याय 
@babubasu @richaanirudh @SrBachchan @SonyLIV @SonyTV 

2 टिप्‍पणियां:

  1. अच्छी लगी प्रस्तुति
    हम तो आजकल बच्चों की परीक्षा के चलते टीवी बंद किये हुए हैं

    जवाब देंहटाएं
  2. धन्यवाद, कविता जी :) 9 बजे टीवी चालू रखें, इस बार बेहद अच्छा आ रहा है.

    जवाब देंहटाएं